शीघ्र स्खलन,शीघ्रपतन या शीघ्र वीर्य स्खलन का घरेलू उपचार अर्थात Premature Ejaculation Cure on home - The Light Of Ayurveda : An Info Website for Health and Ayurveda.

Breaking

Whats app

Ayurveda Ancient Natural Traditional Medical Science

WWW.AYURVEDLIGHT.BLOGSPOT.COM

मंगलवार, 25 अक्तूबर 2016

शीघ्र स्खलन,शीघ्रपतन या शीघ्र वीर्य स्खलन का घरेलू उपचार अर्थात Premature Ejaculation Cure on home

शीघ्र स्खलन,शीघ्रपतन या वीर्यपतन रोकने के आसान नुस्खे 

Home Remedies to Treat Premature Ejaculation in Hindi

shighra patan rokne ke gharelu upay शीघ्रपतन रोकने की दवा


shigra patan शीघ्र स्खलन का आयुर्वेदिक इलाज , शीघ्र स्खलन की घरेलू दवा, जल्दी मुक्ति समस्या के लिए आयुर्वेदिक दवा,

Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi

  • शीघ्रपतन के लिए उड़द की दाल व चावल की खिचड़ी
    उड़द व चावल की खिचड़ी
    आधा कटोरी उड़द की धुली हुई दाल और आधा कटोरी पुराने चावल मिलाकर खिचड़ी बना लें।सुबह मेंं या फिर शाम को इस खिचड़ी को देसी घी डालकर अच्छे से चबा चबा कर खाएं। इसके बाद एक गिलास गुनगुना मीठा दूध पी लें। इसे एक महीने अपनी पाचन शक्ति के हिसाब से जितनी आसानी से पचा सकें उतनी ही खाएं। शुरूरात में  थोड़ी मात्रा में  लें फिर हजमा देखकर बढ़ाते जाएँ। खिचड़ी खाने की  मात्रा की अपेक्षा अच्छी तरह चबाया जाना जरुरी है ताकि पच सके और इसके पचने पर ही असर होगा। यह शीघ्र पतन का बहुत ही लाभकारी और आसान उपाय है। यह पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा भी कही जा सकती है वैसे शीघ्रपतन की सभी औषधियाँ पौरुष शक्ति बढ़ाने के काम में भी आती है।

Konch ki Fali -- For Home Remedies to Treat Premature Ejaculation in Hindi

  • कौंच के बीज नपुंसकता, मर्दानगी व शीघ्रपतन के लिए
    shighrapatan ki dawa
    100 ग्राम कोंच के शुध्द बीज (इन्हैं शुद्ध करने की एक विशेष प्रक्रिया है किसी वैद्य से पूँछ लें अथवा मैं ही किसी अगली पोस्ट में दूँगा)  पंसारी के यहाँ से लेकर बारीक पीस लें। इसके बारीक चूर्ण में  250 ग्राम मैदा में मिलाकर पानी से गूंथ लें। अब इसके जामुन के आकार के गोले बना कर देसी घी में तल लें। इन्हे चीनी की चाशनी बनाकर उसमे डुबोकर निकाल कर किसी बर्तन में रखें और इतना शहद डालें की सब गोले शहद में डूब जाएँ। इसमें से एक गोला सुबह और एक
    शाम को खाली पेट अच्छे से चबा चबा कर खाएं और एक गिलास गुनगुना मीठा दूध पीकर खाने के बाद एक घंटे तक कुछ भी ना खाएं। आवश्यकता के हिसाब से केवल इतने बनायें कि  6 -7 दिन चल जाये। खत्म होने पर फिर से बना लें। महीने भर तक खाएं। शीघ्र पतन रोकने का  बहुत ही असरदार उपाय है।

Satavar, Ashwagandha and Gokharu  -- For Home Remedies to Treat Premature Ejaculation in Hindi


शीघ्रपतन रोकने का आसान उपाय- शतावर
शतावर भी है shighrapatan ki dawa
  • शतावर , अश्वगंधा  और गोखरू तीनो  100 -100 ग्राम ( पंसारी के मिलेंगे ) लेकर बारीक पीस कर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण में से एक चम्मच लेकर शहद में मिलाकर खा लें। ऊपर से एक गिलास ठण्डा मीठा दूध पी लें। इसे सुबह खाली पेट लें। रात को खाना खाने के दो घंटे बाद लें। तेल ,खटाई कम मात्रा में ही लें या नहीं लें।
    शीघ्रपतन रोकने का आसान उपायअश्वगंधा

    शीघ्रपतन रोकने का आसान उपाय- गौखरू
    गौखरु - shighrapatan ki dawa

Babool Plant : For Home Remedies to Treat Premature Ejaculation in Hindi

  • बबूल की बिना बीज वाली कच्ची फली , बबूल के पत्ते , बबूल का गोंद तीनो को समान मात्रा में लेकर छाया में सुखा लें। तीनो को बारीक पीस कर चूर्ण बना लें। ये चूर्ण एक चम्मच और एक चम्म्च पिसी मिश्री मिलाकर फांक ले ऊपर से गुनगुना मीठा दूध पी लें। ये चूर्ण दो महीने रोज सुबह लेने से शीघ्र पतन ठीक हो जाता है।

  • शीतलचीनी शीघ्रपतन के लिए घरेलू दवा
    शीतलचीनी (कबाबचीनी ) का बारीक चूर्ण आधा चम्मच सुबह शाम एक सप्ताह तक पानी के साथ लेने से शीघ्रपतन ठीक होता है।

  • लम्बी और गहरी साँस लेने से उत्तेजना में थोड़ी कमी आ जाती है। सहवास के समय लंबी व गहरी साँस लेकर अवधि बढ़ा सकते है। इसके अलावा बांये नथुने से ज्यादा साँस आ रही हो यानि बायां स्वर चल रहा हो तब स्तम्भन शक्ति ज्यादा होती है ऐसे में सहवास की अवधि लम्बी और आनंद दायक होती है।

  • जामुन की गुठली का चूर्ण एक चम्मच सुबह शाम गर्म दूध के साथ लेने  से शीघ्रपतन मिटता है।



शीघ्र स्खलन का घरेलू इलाज, शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक उपाय,शीघपतन का इलाज,शीघ पतन के उपाय


3 टिप्‍पणियां:

  1. You can treat premature ejaculation permanently with proper herbal treatments. Last longer in bed and live your dreams in reality. Hashmi healthcare offer mughal-e-azam plus capsules, which is very effective herbal remedy for premature ejaculation treatment. visit http://mughaleazamplus.com/

    जवाब देंहटाएं
  2. Thanks for sharing home remedies.Nowadays control premature ejaculation is becoming a big concern. Premature Ejaculation Pills is effective and safe for control premature ejaculation & stays last longer in bed.

    जवाब देंहटाएं

हमारी वेवसाइट पर पधारने के लिए आपका धन्यबाद

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner