लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा,lambaee badhaane ka asaradaar nuskha, hight badhaane ka asaradaar upaay ya bachchon kee hight kaise badhaain - The Light Of Ayurveda : An Info Website for Health and Ayurveda.

Breaking

Whats app

Ayurveda Ancient Natural Traditional Medical Science

WWW.AYURVEDLIGHT.BLOGSPOT.COM

सोमवार, 8 अक्तूबर 2018

लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा,lambaee badhaane ka asaradaar nuskha, hight badhaane ka asaradaar upaay ya bachchon kee hight kaise badhaain

लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा, हाइट बढ़ाने का असरदार उपाय या बच्चों की हाइट कैसे बढ़ाऐं---- 

जब तक आपका बच्चा पूर्णतः युवा नही हो जाता तब तक माता पिता को बच्चे की लम्बाई को लेकर चिन्ता बनी ही रहती है खासकर लड़कियों के माता पिता को उनकी विटिया ठिगनी न रह जाऐ यह विचार साधारणतः रहता ही है कारण है कि ज्यादातर समाज में  लम्बी बहू लाने की मानसिकता बनी हुयी है इसके अलावा फौज, पुलिस व अन्य एसे ही प्रोफेसन्स के लिए बच्चे की लम्बाई ज्यादा होना एक गुण ही है ऐसे बच्चे जिनकी लम्बाई अच्छी है आसानी से इन प्रोफेसन्स के लिए चुन लिए जाते हैं। अतः हर कोई युवा चाहता है कि उसकी लम्बाई ठीक ठाक हो ही । क्योकि फौज , पुलिस इत्यादि सैकड़ों एसे प्रोफेसन्स हैं जिनमें भर्ती के लिए युवाओं की लम्बाई की बहुत मांग रहती है। इस कारण इनमें लम्बाई बढ़ाने की होड़ और लम्बाई बढ़ाने के आयुर्वेदिक व घरेलू उपायों को जानने की जिज्ञासा रहती ही है। 

आइये आपकी हाइट बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपायों को जानते है आज मैं आपको देव धालीवाल जी की फेसबुक बाल से लाया हूँ एक ऐसा ही आयुर्वेदिक उपाय

लंबाई बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा, बच्चों की लम्बाई बढ़ाने का घरेलू नुश्खा 


लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा, हाइट बढ़ाने का असरदार उपाय या बच्चों की हाइट कैसे बढ़ाऐं, लम्बाई बढ़ाने के आयुर्वेदिक व घरेलू उपाय
आज मैं फेसबुक पर विचरण कर रहा था वहाँ AYURVEDIC~HOME REMEDIES & LIFE INSPIRATIONAL QUOTES नामक एक आयुर्वेदिक ग्रुप मे मैने यह पोस्ट श्री देव धाली वाल के नाम से देखी मैं इसे आप लोगों के  लाभार्थ  ज्यों के त्यों पोस्ट कर रहा हूँ साथ में लेखक का फोन न. भी दे रहा हूँ जो उन्हौने पोस्ट के साथ ही दिया हुआ है । ज्यादा जानकारी के लिए उनका सहयोग प्राप्त करें। 
8/10/18 #devdhalliwal
कुछ लोगो में लंबाई की समस्या आम देखी जाती हैं । लंबाई कम होने के कुछ प्रमुख कारण है बच्चो को सही डाईट ना देना । उन को खेलने कूदने से मना करना । बस घर पर ही बंद करके रखना । और किसी किसी के माता पिता की लंबाई कम होने के कारण उनकी लंबाई भी कम होती है । ऐसे छोटे छोटे और बहुत से कारण हो सकते हैं । तो चलिये आप को बताते हैं एक ऐसा आयुर्वेदिक चूर्ण जिस से आप अपनी रुकी हुई लंबाई बढ़ा सकते हैं ।
पर याद रहें यह चूर्ण 12 साल से ले के 30 साल तक का कोई भी लड़का लड़की इस को इस्तेमाल कर सकते हैं ।

हाइट बढ़ाने का असरदार कारगर उपाय------ 

25 ग्राम हरड़
150 ग्राम काले तिल
50 ग्राम साबुत ताल मखाने
50 ग्राम काली मूसली
100 ग्राम आमला
100 ग्राम सालम मिक्षी
100 ग्राम अश्वगंधा 

लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा बनाने की विधि------


सभी सामग्रियों को किसी अच्छे पंसारी से ले आएं । सबसे पहले 50 ग्राम ताल मखानो को भून कर पीस लें । और बाकी चीजों को भी पीस के चूर्ण बना ले । सभी को पीस कर मिक्स करले और कांच के मर्तबान में रख ले। 12 से 16 साल तक के इस का 1 चम्मच गाय के दूध के साथ सेवन करें । सुबह खाली पेट या सोने से पहले । 16 से 30 साल तक के इस का सेवन 2 बार कर सकते हैं । याद रहे कि आयुर्वेदिक दवाओं का असर धीरे-धीरे होता है । तो जल्दी तो बिलकुल ना करें । कम से कम 3 महीने लगातार इस का प्रयोग करें । खाने पीने का विशेष ध्यान रखें । जंक फ़ूड से दूर रहें । जल्दी पचने वालीं चीज़ें ज्यादा खायें । बांस का मुरबा साथ खाएं । योग करें । ताड़ आसन और पुल अपस जरूर करें । कोई भी एक गेम जरूर खेलें ।
 
इस पोस्ट के बारे में कुछ भी पूछने के लिए दोपहर 1 से 2 बजे तक फोन करके बात कर सकते हैं । आगे पीछे फोन ना करें । 9478765668 देव धालीवाल ।
जय माँ चिन्तापूर्णी ।
डी डी वेल्नेस सेंटर लुधियाना ।

लंबाई बढ़ाने का असरदार नुस्खा, हाइट बढ़ाने का असरदार उपाय या बच्चों की हाइट कैसे बढ़ाऐं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हमारी वेवसाइट पर पधारने के लिए आपका धन्यबाद

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner