कामशक्ति बढ़ाने बाले सुन्दर सुन्दर योग - The Light Of Ayurveda : An Info Website for Health and Ayurveda.

Breaking

Whats app

Ayurveda Ancient Natural Traditional Medical Science

WWW.AYURVEDLIGHT.BLOGSPOT.COM

गुरुवार, 29 नवंबर 2012

कामशक्ति बढ़ाने बाले सुन्दर सुन्दर योग

जैसा कि सभी जानते है कि आजकल सर्दियों का मौसम चल रहा है और सर्दियों की यह खाशियत होती है कि इन दिनों में खाया पीया सब आराम से हजम हो जाता है तो यही समय है जवकि आप शरीर को चुस्त दुरुस्त बनाने के साथ तन्दुरुस्त भी बनाया जा सकता है।और यही मौसम है जब कि आप कितनी भी पावर प्राप्त करने के लिए बाजीकारक औषधियों का सेवन कर सकते हैं।तो आज हम एसी दवाऐं बताने जा रहैं है जिन्हैं आप प्रयोग करते रहैं तो आपके शरीर में वीर्य. की बढ़ोत्तरी ही होगी।इन औषधियों को आप संभोग के बाद भी प्रयोग कर सकते हैं।
  1. सफेद मूसली,विदारी कन्द,गिलोय,गोखरु व लौंग को समान मात्रा में लेकर कूटपीस कर छान लें तीन ग्राम इस चूर्ण की मात्रा को प्रतिदिन रात को गुनगुने दूध से ले लें।
  2. तालमखाना,उगटन के बीज,व बीजबन्द तीनो को 12-12 ग्राम की मात्रा में लेकर सालव मिश्री,शकाकुल मिश्री,सफेद मूसली,काली मूसली सभी द्रव्य 24-24 ग्राम,मखाना फूला हुआ,सिंघाड़े का आटा दोनो 48 -48 ग्राम,कमरकस 72 ग्राम,और कुल बजन के बरावर खांड या फिर मिश्री लेकर सभी औषधियों का कूट पीस कर वारीक चूर्ण कर लें लैकिन ध्यान रखे सबको पहले अलग अलग कूटने के बाद मात्रा तोले बाद में खांड या मिश्री मिलाए।एक एक चम्मच की मात्रा प्रतिदिन सुबह व सांय को दूध के साथ लें।एक मास भी अगर प्रयोग कर लिया जाए तो भरपूर यौवन शक्ति प्राप्त होगी।
  3. उड़द की धुली हुयी दाल 30 ग्राम लेकर घी में भूने।फिर 375 ग्राम दूध डालकर पकाऐं जब खीर की भाँति हो जाए तो चीनी मिलाकर आग से उतार लें तथा कुनकुना गर्म गर्म ही खाऐं इस प्रयोग से कामशक्ति औऱ वीर्य की बहुत वृद्धि होती है।

2 टिप्‍पणियां:

  1. Good Article। मैं एक Social Worker हूं और Jkhealthworld.com के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जानकारियां देता हूं। मुझे लगता है कि आपको इस website को देखना चाहिए। यदि आपको यह website पसंद आये तो अपने blog पर इसे Link करें। क्योंकि यह जनकल्याण के लिए हैं।
    Health World in Hindi

    जवाब देंहटाएं
  2. रविकर जी आपसे जनकल्याण के लिए अनुरोध है। मैं एक Social Worker हूं और Jkhealthworld.com के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जानकारियां देता हूं। आप हमारे इस blog को भी पढं सकते हैं, मुझे आशा है कि ये आपको जरूर पसंद आयेगा। जन सेवा करने के लिए आप इसको Social Media पर Share करें या आपके पास कोई Site या Blog है तो इसे वहां परLink करें ताकि अधिक से अधिक लोग इसका फायदा उठा सकें।
    Health World in Hindi

    जवाब देंहटाएं

हमारी वेवसाइट पर पधारने के लिए आपका धन्यबाद

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner